संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: PWD के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर विभागीय महिला ने लगाया छेड़खानी का आरोप

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी 
संतकबीरनगर: जिले के प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर विभाग की ही एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। ए के दुबे पर विभाग में कार्यरत बेलदार पर नियुक्त स्व0 राजाराम की पत्नी ने परिवारिक पेंशन बनाने के लिए अपने घर बुलाकर छेड़खानी और जोर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ मुख्यमन्त्री के पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कर कार्यवाई की मांग की है।

बतादें कि पीड़ित महिला के पति स्व राजाराम की नियुक्ति प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग में बेलदार के पर हुई थी। जिसमे पीड़ित महिला के पति की मौत सेवा काल के दौरान 19 नवम्बर 2016 को हुई थी। पीड़ित महिला की शादी राजाराम से उनकी पहली पत्नी के मर जाने के बाद हुई थी। पति के मौत के बाद विभाग ने पूर्व पत्नी के पुत्र जितेंद्र कुमार को प्रार्थिनी के सहमति पर विभाग के अनुकम्पा के आधार पर नौकरी मिल गयी।

परन्तु प्रार्थिनी का परिवारिक पेंशन अभी विभाग ने नही बनाया है। जिसके प्रयास में प्रार्थिनी ने विभाग के अधिशाषी अभियन्ता अनिल कुमार दुबे को प्रार्थना पत्र देकर उनके कार्यालय पर कई बार अनुरोध कर चुकी थी। इसी क्रम में महिला ने 26 अक्टूबर को दोपहर 12 उनके कार्यालय पहुचकर मुलाकात किया तो उन्होंने अपने आवास आने का कहा।

महिला जब उनके आवास पर पंहुची तो लगभग 7 बजे उन्होंने पीड़ित महिला को अपने कमरे में बुलाया और पीड़ित महिला को जोर जबरदस्ती से पकड़ने और छेड़ने लगे। महिला ने इसका विरोध किया तो इंजीनियर उसे गाली देते हुए मुँह दबाकर महिला के गुप्त स्थान को पकड़ने लगे। महिला ने किसी प्रकार जद्दोजहद कर अपने आप को छुड़ाकर शोर मचाते बाहर निकली और भयभीत होकर घर चली गयी।

घटना के वक्त बाहर उनके आवास के थोड़ी दुरी पर एक दो लोग दिखे पर पीड़िता ने भय के कारण कुछ नही कही और अपने घर चली गयी। घटना के दो दिनो बाद पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक और समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली पर शिकायती पत्र देकर प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के एक्सियन अनिल कुमार दुबे के खिलाफ FIR करते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *