संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: पुलिस के कार्यक्रम ‘साथ साथ’ के बदौलत बिछड़े दम्पति फिर से हुए एक

संतकबीरनगर: जनपद के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम ‘साथ साथ’ के माध्यम से अलग हो चुके दम्पतियों को आज एक किया गया। आज कल किसी भी परिवार में छोटे छोटे आपसी विवाद पर पति पत्नी अलग होने का निर्णय कर लेते है और कोर्ट आदि जाने का निर्णय जल्दबाजी में कर लेते है। ऐसे में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर सूबे में साथ साथ कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसका उद्देश्य टूटते परिवार को आपसी सहमति से एक करना है।

इसी क्रम में आज महिला थाना पर स्थापित परिवार परामर्श केंद्र पर महिला थानाध्यक्ष अनीता यादव एवं नियुक्त सदस्य रिफ़ातुल्लाह अंसारी के अध्यक्षता में कुल तीन मामले आये थे। जिनमे दो मामलो में परिवार को सुलह द्वारा एक करवाया गया। जबकि एक परिवार को सुलहनामा दिया गया। आज साबिया पुत्री तसव्वर हुसैन द्धितीय पक्ष ज़ियाउलहक़ पुत्र अब्दुल सत्तार के मध्य सुलह समझौता करवाया गया।

इसी के साथ एक परिवार श्रीमती सीमा देवी पुत्री रणजीत द्धितीय पक्ष राजकुमार पुत्र श्री राम गुप्ता के बीच भी सुलह समझौता करवाकर परिवार को एक किया गया। इसके साथ एक दंपत्ति श्रीमती रंजना पुत्री गंगाराम द्धितीय पक्ष अवधेश कुमार यादव के बीच मोहलतनामा दिया गया है। जिससे इस मोहलतनामे के दौरान आपसी समझ से अलग होने का विचार त्याग दे।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *