बलिया

इंटरसिटी एक्सप्रेस में महिला ने बच्ची को दिया जन्म

बलिया: जनपद में महिलाओं के प्रसव पीड़ा के वक्त तुरंत अस्पताल पहुचाने के लिए सरकार के 102 नम्बर की एम्बुलेंस सेवा की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मामला बलिया रेलवे स्टेशन का है। जहाँ छपरा से वाराणसी जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में एक अकेली महिला यात्री ने ट्रेन में ही अपने बच्चे को जन्म दे दिया।

ट्रेन के बलिया स्टेशन पंहुचने पर उसे अस्पताल पंहुचाने के लिए बार-बार 102 नंबर की सरकारी एम्बुलेंस को फ़ोन करने पर भी फ़ोन नही रिसीव हुआ। मजबूर RPF के जवानों ने टेम्पो (ऑटो) में पीड़ित महिला को लावारिस के रूप में रख कर जिला महिला चिकित्सालय भेजवाया गया। जहाँ महिला और उसके बच्चे को भर्ती किया गया।

बलिया रेलवे स्टेशन पर सरकारी सिस्टम का सच देखने को मिला। जहाँ अप इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक अकेली महिला जो प्रसव पीड़ा से पीड़ित थी। महिला की मदद के लिए ट्रेन को घंटो रोक दिया गया। रेलवे पुलिस ने 102 नंबर एम्बुलेंस को बार बार फोन किया। लेकिन एम्बुलेंस नहीं आयी। ऐसे में महिला ने ट्रेन में ही एक बच्ची को जन्म दिया। RPF के जवानों ने प्राईवेट वाहन से महिला और नवजात बच्ची को जिला चिकित्सालय भेजवाया। जहाँ जच्चा बच्चा दोनों की हालत ठीक है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *