Video संतकबीरनगर

VIDEO: मगहर महोत्सव के लिए सदर विधायक ने की समिति के सदस्यों के साथ बैठक

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
सन्तकबीरनगर: जिले के कबीर निर्वाण स्थली मगहर में होने वाले महोत्सव के एक बार फिर लगने की उम्मीद समिति के सदस्यों में जगी है। महोत्सव समिति के सदस्यों के साथ भाजपा के सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे कबीर निर्वाण स्थली पंहुचकर कबीर की समाधि पर मत्था टेका।

विधायक ने कबीर निर्वाण स्थली पर पर्यटक विभाग द्वारा बनाये जा रहे कबीर एकेडमी का बारीकियों से निरीक्षण किया और मानकों का जायजा लिया। साथ ही कबीर स्थली पर मगहर महोत्सव समिति के सदस्यों के साथ उपजिलाधिकारी की उपस्थिति मे बैठक करके कार्यक्रम की जानकारी ली। उन्होंने प्रमुख सचिव को फोन कर मगहर महोत्सव के लिए आवंटित होने वाले धन को शीघ्र ही भेजने की बात कही।

समिति के सदस्यों की माने तो जनप्रतिनिधियों और प्रदेश सरकार की उपेक्षा के कारण 2016 से 2018 तक मगहर महोत्सव नही हो सका था। सदर विधायक की पहल पर एक बार फिर न केवल समिति के सदस्यों में बल्कि समस्त मगहर की जनता में आश जगी है कि वर्ष 2019 में विधायक की पहल पर महोत्सव इस बार जरूर होगा। जिसके लिए सदर विधायक ने अभी से ही महोत्सव की पहल प्रारम्भ कर दिया है। सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे की माने तो इस बार मगहर महोत्सव जरूर होगा ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *