आजमगढ़

आजमगढ़ रेलवे स्टेशन परिसर में बनेगा पार्क, 46 लाख की आएगी लागत

आजमगढ़। आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर प्राकृतिक सौंदर्य देखने को मिलेगा, एक माह बाद स्टेशन परिसर में खाली पड़ी भूमि पर झाडिय़ों की जगह रंग बिरंगे फूल दिखेंगे। बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगेंगे। परिसर में प्रकाश के लिए जगह-जगह सोलर लाइटें लगेंगी।

इन सभी कार्य में लगभग 46 लाख रुपये की लागत आएगी। रेलवे की स्वीकृति मिल गई है। साफ-सफाई का कार्य भी शुरू हो गया है। फरवरी माह तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।

आठ फरवरी को पूर्वोत्तर रेलवे जीएम का संभावित दौरा आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर होना है। इसी के मद्देनजर रेलवे अधिकारी स्टेशन के कायाकल्प में जुट गए हैं। पिछले आठ वर्षों से अर्धनिर्मित पड़ा प्लेटफार्म नंबर दो व तीन का निर्माण शुरू हो गया है।

वहीं परिसर की सुंदरता बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। पार्क का निर्माण करा रहे ठेकेदार का कहना है कि रेलवे कालोनियों की मरम्मत, परिसर की बाउंड्रीवाल, आरपीएफ पोस्ट के बगल में व टिकट घर के पीछे दोनों स्थानों पर पार्क बनाने के लिए रेलवे ने स्वीकृति दी है। इन सभी काम के लिए कुल 46 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। पार्क बनने के बाद यहां की प्राकृतिक सौंदर्य देखते बनेगी।

पार्क में होगी यह व्यवस्था- पार्क में लगेंगी सोलर लाइटें, बच्चों के लिए लगेंगे आधुनिक झूले,खाली जगहों पर मिट्टी भरकर लगेंगे फूल-पौधे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *