खेल

India vs Australia 4th Test, Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, रोमांचक हुआ मैच

सिडनी: भारतीय टीम ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 6 विकेट गंवाकर 236 रन बना लिए हैं। पीटर हैंड्सकोम्ब 28* और पैट कमिंस 25* रन बनाकर नाबाद हैं। बारिश की वजह से शनिवार को खेल जल्द रोक दिया गया।

रविवार को मैच तय समय से आधे घंटे पहले शुरू होगा। मेजबान टीम भारत की पहली पारी के 622 रन के जवाब में अभी 386 रन पीछे है। भारत की ओर से कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए। कुलदीप के अलावा रवींद्र जडेजा को 2 और मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला।

तीसरे दिन बिना कोई विकेट खोए 24 रन से आगे खेलने उतरे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (79) और उस्मान ख्वाजा (27) ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों ने कई शानदार शॉर्ट्स लगाए। टीम का पहला विकेट उस्मान के रूप में 72 के स्कोर पर गिरा। पहला सत्र ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। पहले सत्र में मेजबान टीम का स्कोर 1 विकेट पर 122 रन था। लेकिन दूसरे में भारत ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

सीरीज के एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच से डेब्यू करने वाले हैरिस अपना पहला शतक पूरा नहीं कर पाए। दूसरे सत्र के तीसरे ओवर में ही रवींद्र जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया। जडेजा ने शॉन मार्श (8) को भी टिकने नहीं दिया और 144 के कुल स्कोर पर उन्हें अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। जडेजा के बाद मोहम्मद शमी ने आस्ट्रेलिया की एक और उम्मीद पर पानी फेर दिया। उन्होंने मार्नस लाबुशेन को 152 के कुल स्कोर पर रहाणे के हाथों लपकवाया।

इसके बाद ट्रेविस हेड (20) और हैंड्सकॉम्ब ने संभलाकर बल्लेबाजी की और टीम को लड़खड़ाने से बचाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 40 रन जोड़े। कुलदीप ने हेड को अपनी ही गेंद पर लपक भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। हालांकि, भारतीय टीम को तीसरे सत्र में उम्मीद के मुताबिक कामयाबी नहीं मिल पाई। मेहमान टीम को आखिरी सत्र में कप्तान टिम पेन (5) के रूप में महज 1 विकेट मिली। ऑस्ट्रेलिया की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके छह बल्लेबाज 200 के स्कोर से पहले ही पवेलियन लौट गए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *