बस्ती

VIDEO अंतरिम बजट में गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, छात्र और शिक्षकों को राहत: सूर्य प्रताप शाही

 

राकेश गिरी
बस्ती: जनपद में आज भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रबुद्ध जन सम्मेलन का बस्ती में आयोजन किया गया। इस सम्मलेन में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया।

मंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा की पीएम मोदी ने अपने बजट के माध्यम से आम, गांव, गरीब, किसान, मजदूर व्यापारी, छात्र और शिक्षक सबको राहत दिया है। उनके नेतृत्व में देश दुनिया की पांचवी ताकत के रूप में उभर रहा है। दुनिया के भीतर इस की प्रतिष्ठा बढ़ी है। देश की सुरक्षा मजबूत हुई है, और दोबारा देश की जनता उन्हें अवसर देगी।

किसानों को 6 हजार रूपए देने के सवाल पर मंत्री ने कहा की पहले तो कुछ भी नहीं था, किसानों के लिए 75 हजार करोड़ रूपए दिया गया है। मंत्री ने कहा की यूपीए सरकार का बजट 1.11 लाख करोड़ था, मोदी सरकार का पिछले 4 सालों का बजट 2 लाख 21 करोड़ रूपए का था, यूपीए से 75 प्रतिशत ज्यादा बजट का प्राविधान किया था। इसलिए देश के किसानों के भीतर मोदी जी के प्रति भरोसा बढ़ा है।

बेरोजगारी के सवाल पर मंत्री ने कहा की उत्तर प्रदेश में हम लोगों ने लाखों नौकरियों को खोल दिया है, सपा सरकार पर हमला बोलते हुए मंत्री ने कहा की जब सपा सरकार थी उन के भ्रष्टाचार की वजह से एक नौकरी भी फाइनल नहीं हो पाई,

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *