Top News

जब वह बड़ी हो जाएगी, राजनीति में आएगी, तब लोग मुझे भूल जाएंगे – इंदिरा गांधी

विनीत बाजपेई

लखनऊ : प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को पार्टी महासचिव के तौर पर अपना पदभार औपचारिक तौर पर संभाल लिया है। इसके साथ ही वह 11 फरवरी को लखनऊ में रोड शो करके 2019 लोक सभा चुनाव का आगाज करेंगी। प्रियंका गांधी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने एक भविष्यवाणी की थी। उनकी कही गई बातों को कांग्रेस के दिग्गज नेता माखनलाल फोतेदार ने 27 अक्टूबर 2015 को न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा था।

उन्होंने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उस वक्त मुझे कहा था कि मेरे यहां एक लड़की है उसका नाम प्रियंका है। उसका भविष्य बहुत अच्छा है। जब वह बड़ी हो जाएगी, राजनीति में आएगी, तब लोग मुझे भूल जाएंगे। उसको याद करेंगे। देश के भविष्य के लिए जो मैं हूं वह भी बन सकती है।

पूरा वीडियो यहाँ देखें : https://www.youtube.com/watch?v=_p_F9pwxoNw&feature=player_embedded

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है और पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी सौंपी है। राहुल गाँधी ने इस मौके पर कहा था कि मैं बहुत खुश हूं कि मेरी बहन प्रियंका लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मेरी मदद करेंगी। वह बहुत काबिल हैं। गुजरात हो या उत्तर प्रदेश, हम फ्रंट फुट पर खेलेंगे। उन्होंने अमेठी में कहा था कि मैं महसूस करता हूं कि इस फैसले से उत्तर प्रदेश में एक नई सोच के पनपने में मदद मिलेगी और उत्तर प्रदेश की राजनीति में सकारात्मक बदलाव आएगा।

इसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि उत्तर प्रदेश आशा से ओतप्रोत और सहृदय भारत के निर्माण में केंद्रबिंदु है। प्रियंका और ज्योतिरादित्य की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम से राज्य में नई तरह की राजनीति का सवेरा होगा। हम उत्तर प्रदेश को बदलने में युवाओं को बेहतरीन मंच प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें : जानिये ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालने का सबसे आसान तरीका

ये भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी ने जेल से छूटते ही दी चेतावनी

ये भी पढ़ें : ये 8 खास बातें जान लीजिये नए सीबीआई चीफ के बारे में

ये भी पढ़ें : World Cancer Day : पढ़िये कैंसर को चकमा देने वाले एक बनारसी युवा की कहानी

ये भी पढ़ें : हरिशंकर तिवारी : 81 के हुए पूर्वांचल की राजनीति के एक ध्रुव, आज भी है युवाओं से ज्यादा रसूख

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *