लखनऊ

लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में दो दिन बाद फ‍िर से बारिश के आसार

लखनऊ : अभी हाल ही में प्रदेश भर में हुई जोरदार बारिश हुयी, दो दिन लगातार हुई बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया था, लेकिन बादल छटने से मौसम में एक बार फ‍िर गर्मी का एहसास होने लगा था। लेकिन बहुत जल्द फिर से राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं। आपको बता दें कि 14 -15 फरवरी को प्रदेश भर में बारिश की संभावना है। राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार अफगानिस्तान के पास पश्चिमी विक्षोभ है, जिसके जम्मू-कश्मीर पहुंचने की उम्मीद है। इसके चलते जहां पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की उम्मीद है वहीं, उत्तर प्रदेश में भी इसका असर दिखेगा।

बीते सोमवार को सुबह मौसम साफ था, लेकिन 12 बजे के आसपास अचानक बदली हो गई। फिर बादलों की आवाजाही लगी रही। हालांकि मंगलवार को मौसम मुख्य रूप से साफ रहने की उम्मीद है। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

फरवरी महीने में बदली और बारिश के चलते ठंड बनी हुई है। प्रदेश भर में मौसम इन दिनों कई बार करवट ले चुका है। राजधानी लखनऊ में पिछले दिनों हुई बारिश ने गलन बढ़ा दी थी।

ये भी पढ़ें : बीते 20 सालों में इन 11 सीटों पर नहीं खुला है सपा-बसपा का खाता

ये भी पढ़ें : रोज़ डे पर काँग्रेस ने नेहरू पर किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें : मायावती अपने नाम से पहले सुश्री शब्द का प्रयोग करती हैं, जानिए सुश्री क्या है ?

ये भी पढ़ें : यूपी बजट 2019-20 Live : गोरखपुर, बनारस और सैफई के लिए बड़ी खबर

ये भी पढ़ें : जानिये ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालने का सबसे आसान तरीका

ये भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी ने जेल से छूटते ही दी चेतावनी

ये भी पढ़ें : ये 8 खास बातें जान लीजिये नए सीबीआई चीफ के बारे में

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *