खेल

वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, चीफ सेलेक्टर ने किया खुलासा

लखनऊ : इस वर्ष क्रिकेट का वर्ड कप होने वाला है, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इस वर्ष इंग्लैंड और वेल्स में होना है और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसी दौरान भारतीय चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कहना है कि ऋषभ पंत, विजय शंकर और अंजिक्य रहाणे वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

‘क्रिकइंफो’ ने प्रसाद के हवाले से बाताया कि निश्चित रूप से पंत रेस में हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं जोकि एक अच्छी चीज है। पिछले एक साल में खेल के सभी प्रारूपों में पंत का प्रदर्शन दमदार रहा है। हमें महसूस हुआ कि उन्हें परिपक्व होने की जरूरत इसलिए हमने उन्हें इंडिया-ए की हर संभव सीरीज में शामिल किया। पंत ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल तीन वनडे मैच खेले लेकिन टेस्ट क्रिकेट और इंडिया-ए की ओर से किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए चयनकर्ताओं ने उनकी तारीफ की।

वर्ल्ड कप के लिए पंत को भारतीय टीम में बल्लेबाज के तौर पर भी शामिल किया जा सकता है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में चयनकार्ताओं के पास विकेटकीपर का विकल्प पहले से ही मौजूद है। दूसरी ओर, ऑलराउंडर शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में नंबर तीन पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी उपयोगिता भी साबित की है।

प्रसाद ने कहा कि जितने भी मौके मिले उसमें विजय शंकर ने यह दर्शाया है कि उनके पास इस स्तर पर खेलने की क्षमता है। हम पिछले दो वर्षों से इंडिया-ए के विभिन्न टूर के जरिए बेहतर खिलाड़ी बनाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हमें यह देखाना होगा कि वह टीम में किस तरह फिट बैठेंगे। रहाणे पर प्रसाद ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : बीते 20 सालों में इन 11 सीटों पर नहीं खुला है सपा-बसपा का खाता

ये भी पढ़ें : रोज़ डे पर काँग्रेस ने नेहरू पर किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें : मायावती अपने नाम से पहले सुश्री शब्द का प्रयोग करती हैं, जानिए सुश्री क्या है ?

ये भी पढ़ें : यूपी बजट 2019-20 Live : गोरखपुर, बनारस और सैफई के लिए बड़ी खबर

ये भी पढ़ें : जानिये ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालने का सबसे आसान तरीका

ये भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी ने जेल से छूटते ही दी चेतावनी

ये भी पढ़ें : ये 8 खास बातें जान लीजिये नए सीबीआई चीफ के बारे में

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *