Top News देश

पुलवामा अटैक पर रोया बॉलीवुड, ट्वीट कर दी अपनी प्रतिक्रिया

लखनऊ : गुरूवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर घात लगाकर आतंकी हमला हुआ जिसमें 43 जवान शहीद हुए। इस घटना की खबर आते ही पूरा देश सन्न रह गया। आम आदमी से लेकर खास आदमी ने इस हमले पर दुख जताया।

फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में मेजर विहान सिंह शेर गिल का किरदार निभाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले बॉलीवुड कलाकार विक्की कौशल ने भी पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अपना दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि पुलवामा आतंकी हमले की जानकारी होने के बाद मैं बहुत दुखी हूं, जो बहादुर जवान इस हमले में शहीद हुए हैं मेरा दिल उनके परिवारों के लिए रो रहा है। घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

 

अभिनेता सलमान खान ने ट्विटर पर घटना की निंदा करते हुए लिखा कि देश प्रेम के लिए अपनी जान देने वाले सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर मेरा दिल रो रहा है। जिन्होंने हमारे परिवारों की सुरक्षा के लिए अपनी जान का बलिदान दे दिया।

वहीं हॉलीडे, स्पेशल 26 जैसी फिल्में कर चुके अक्षय कुमार ने लिखा कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर इस नृशंस आतंकी हमले पर विश्वास नहीं हो पा रहा है, हम इसे कभी नहीं भूल सकते। भगवान शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करे और घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

 

इस हमले पर प्रियंका चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर लिखा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला हैरान करने वाला, नफरत का कोई जवाब नहीं होता है। भगवान, हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों और उनके परिवार को मजबूती प्रदान करे।

 

प्रीति जिंटा ने इस घटना पर लिखा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए कायराना हमले की जानकारी के बाद मैं दुखी, गुस्से और सदमे में हूं। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ, घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करती हूं।

 

जानकारी के मुताबिक करीब 2500 जवानों के काफिले में से एक बस को आतंकी ने 350 किलो IED से भरी कार से टक्कर मारी और इसमें सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गए हैं। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसके आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के लिए 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल किया था। इस हमले के बाद दुनिया के कई देशों ने भारत सरकार और जनता के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

ये भी पढ़ें : हरिशंकर तिवारी : 81 के हुए पूर्वांचल की राजनीति के एक ध्रुव, आज भी है युवाओं से ज्यादा रसूख

ये भी पढ़ें : बीते 20 सालों में इन 11 सीटों पर नहीं खुला है सपा-बसपा का खाता

ये भी पढ़ें : रोज़ डे पर काँग्रेस ने नेहरू पर किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें : मायावती अपने नाम से पहले सुश्री शब्द का प्रयोग करती हैं, जानिए सुश्री क्या है ?

ये भी पढ़ें : यूपी बजट 2019-20 Live : गोरखपुर, बनारस और सैफई के लिए बड़ी खबर

ये भी पढ़ें : जानिये ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालने का सबसे आसान तरीका

ये भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी ने जेल से छूटते ही दी चेतावनी

ये भी पढ़ें : ये 8 खास बातें जान लीजिये नए सीबीआई चीफ के बारे में

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *