बस्ती

बस्ती में हाईटेंशन तार की चपेट में झुलसे दो दर्जन से ज्यादा लोग

बस्ती । बनकटी के ब्लॉक दुबौली खुर्द में आज एक धार्मिक आयोजन के दौरान बड़ा हादसा होते होते बचा। प्राप्त सूचना के अनुसार पंडाल में बैठे लोग अचानक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए जिससे दो दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए।

पूरा मामला बनकटी ब्लॉक दुबौली खुर्द का है जहां गांव में आज यज्ञ की पूर्णाहुति का कार्यक्रम चल रहा था। यज्ञ के बगल में लगा पताका ऊपर से गुजर रहे 11000 वोल्टेज के हाईटेंशन तार से टकरा गया। जिससे पूरे पंडाल में करंट आ गया और जगह-जगह शॉर्ट सर्किट होने लगा।

हाईवोल्टेज की चपेट में आने से दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है जिन्हें लखनऊ मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया है। घायलों को नजदीक के ही स्वास्थ्य केंद्र में तुरंत भेज दिया गया। जहां कुछ लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल प्रशासन ने छोड दिया। जबकि 20 लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उन सबकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जिला अस्पताल के डॉ विजय तिवारी ने फ़ाइनल रिपोर्ट बताया कि 2  लोगों की गम्भीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

घटना की सूचना पर जिला अस्पताल पहुँचे बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने लोगों का हालचाल जाना साथ ही जिला प्रशासन को बेहतर सुविधाएं देने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : जानिये ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालने का सबसे आसान तरीका

ये भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी ने जेल से छूटते ही दी चेतावनी

ये भी पढ़ें : ये 8 खास बातें जान लीजिये नए सीबीआई चीफ के बारे में

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *