बस्ती बस्ती मंडल

सीएम योगी ने किया बस्ती में ट्रू नेट मशीन का उद्घाटन

FIBSOtech

बस्ती (धर्मेद्र कुमार): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर में बस्ती पहुंचे। उन्होंने जिला अस्पताल में कोरोना जांच के लिए लगाई गई ट्रू नेट मशीन का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन में उतरा। उसके बाद पुलिस लाइन सभागार में सीएम ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी रविवार दोपहर 2.32 बजे जिला अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने इमरजेंसी वार्ड का निरिक्षण किया, यंहा से निकलने के बाद वे सीधे क्षेत्रीय निदान केंद्र पहुंचे, जंहा उन्होंने दोपहर 2.34 पर ट्रू नेट मशीन का उद्घाटन किया।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ रविवार दोपहर गोरखपुर आने से पहले बस्‍ती में रुके। उन्‍होंने वहां जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना के बढ़ते मामलों पर उनसे बात की।

अचानक आई सीएम के आने की सूचना
जिला अस्पताल बस्ती पहुंचकर मंडलायुक्‍त अनिल कुमार सागर और जिला अधिकारी आशुतोष निरंजन ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अफसरों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री जिला अस्पताल में कोरोना जांच के लिए लगाई गई ट्रू नेट मशीन का निरीक्षण कर सकते हैं। इसके साथ वह मेडिकल कॉलेज भी जा सकते हैं। 

अब जिले में ट्रू नेट मशीन द्वारा ब्लड सैपल से कोरोना की जांच हो सकेगी
अब तक कोरोना के जांच हेतु सैम्पल गोरखपुर जाता था और रिपोर्ट आने में दो से चार दिन लग जाता था, लेकिन अब जिले में कोरोना जांच सेंटर के शुरू होने से कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में देरी नहीं होगी। इस जांच मशीन से एक दिन में 24 लोगों के कोरोना सैम्पल की जांच हो सकेगी।

गौरतलब है बस्ती में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है। इस जांच सेंटर से अब तेजी से जिले में कोरोना की जांच हो सकेगी। जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *