बस्ती बस्ती मंडल

महाराष्ट्र से चला कोरोना बम बस्ती में फूटा, एक मुश्त 50 कोरोना पाजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

FIBSOtech

बस्ती (अरविन्द श्रीवास्तव): यूपी में वाराणसी के बाद अब कोरोना का बड़ा हॉट स्पॉट बस्ती जनपद बन गया है। एक साथ 50 संक्रमित मिलने के साथ संख्या शतक पार कर चुकी है। बस्ती कोरोना के मामले में सूबे के सबसे ज्यादा संवेदनशील जिलों में पहुंच गया है।

मंगलवार को दोपहर बाद आई रिपोर्ट में यहां एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी मुबई, सूरत और अन्य शहरों से आए हुए हैं। इनके सैंपल मेडिकल कॉलेज बस्ती, जिला अस्पताल बस्ती, केडीसी में लिए गए थे। इसके साथ ही बस्ती में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ पार हो गया है। कुल मरीजों की संख्या 103 हो गई है।

एक साथ 50 नए मामले मिलने की पुष्टि एसीएमओ और कोरोना मामलों के नोडल ऑफिसर डॉ. फकरेयार हुसैन ने की है। प्रवासी कामगारों का आना लगातार जारी है। इसी दौरान 14 मई से 16 मई के बीच जिला अस्पताल बस्ती, मेडिकल कॉलेज के फैसिलेट क्वारंटीन सेंटर और प्रवासियों के स्क्रीनिंग प्वाइंट केडीसी परिसर में सैम्पल लिया गया।

मंगलवार दोपहर बाद 78 की रिपोर्ट आई। इसमें से एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। उनके पता, ट्रैवेल हिस्ट्री व अन्य जानकारी जुटाई जा रही हैं। 27 की रिपोर्ट निगेटिव है। इसमें सात की रिपोर्ट संदिग्ध है, जिनका 48 घंटे के अंदर दूसरा सैम्पल लेकर जांच को भेजा जाना है।

एक की रिपोर्ट क्वांटिटी नॉट सफीसिएंट होने के चलते फिर से सैम्पल मांगा गया है। अब बस्ती में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 103 हो गई है। इसमें दो की मौत हो चुकी है। 28 डिस्चार्ज होकर अपने घरों को जा चुके हैं। नए मिले 50 मरीजों में सात साल की एक मासूम बच्ची भी है तो 65 साल के बुजुर्ग भी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *