बस्ती मंडल संतकबीर नगर

संतकबीरनगर: एक ही परिवार के 18 लोगों को हुआ कोरोना, बीते महीने देवबंद से लौटा था घर का एक सदस्य

FIBSOtech

अरविन्द श्रीवास्तव
संतकबीरनगर:
जनपद में एक परिवार के 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस सूचना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट पर है। डीएम ने मगहर में डेरा डाल दिया है। पूरे नगर पंचायत क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। 27 मार्च को बड़ी संख्या में छात्र देवबंद से संतकबीरनगर आए थे। उनमें से 25 छात्रों के नमूने जांच के लिए मंगलवार को लिए गए थे। उनमें से एक मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी 23 वर्षीय असदुल्ला को कोरोना संक्रमित पाया गया था।

संक्रमित छात्र के परिवार के सदस्यों सहित 29 के नमूने गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। शुक्रवार आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में 19 संक्रमित पाए गए। इस सूचना ने संतकबीरनगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया। मंगलवार को संक्रमित पाए गए छात्र को कोरोना इलाज की सुविधाओं से लैस दूसरे अस्प्ताल में शिफ्ट किया जा रहा है। पूरे अस्पताल को सैनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही मगहर नगर पंचायत को सील कर दिया गया है।

प्रशासन ने कहा है कि छात्र और उसके परिवार के संपर्क में आए सभी लोगों के नमूनों की जांच की जाएगी। सभी संक्रमितों को अस्पिताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले में संतकबीरनगर, गोरखपुर-बस्ती् मंडल में दूसरे नंबर का संवेदनशील जिला हो गया है। जबकि 14 अप्रैल तक वहां एक भी केस नहीं था।

14 अप्रैल को सेमरियावां ब्लाक के चोरहा गांव में एक संक्रमित मिला था और मंगलवार को देवबंद से लौटे एक अन्य छात्र के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई। अब इसी छात्र के परिवार के 18 सदस्यों सहित कुल 19 संक्रमित पाए जाने के बाद संतकबीरनगर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 21 हो गई है। जबकि बगल के बस्ती जिले में 23 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहां के एक कोरोना संक्रमित हसनैन अली की 30 मार्च को मौत हो गई थी।

संतकबीरनगर के बखिरा थाना क्षेत्र के तिलाठी गांव में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 23 वर्षीय रोशन 23 अप्रैल को ही लखनऊ से गांव लौटा था। उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई। रोशन, लखनऊ में काम करता था। उसके परिवार के दस सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाया गया है। भोर में ही पूरे गांव को सील कर दिया गया। फोर्स तैनात कर दी गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *