फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

वाह रे गोरखपुर पुलिस, मृत सिपाही का अपने ही जिले में दूसरी चौकी पर हुआ स्थानांतरण

about-us-wel

गोरखपुर (अरविंद श्रीवास्तव): सिपाही से लेकर थानेदारों तक के आलू के भाव हो रहे स्थानांतरण के दौर में मृत सिपाही को भी नहीं छोड़ा गया। गोरखपुर पुलिस कप्तान कार्यालय से जारी गस्ती में 15 जुलाई को अपने गांव में मृत हुए एक सिपाही का भी स्थानांतरण हरपुर बुदहट से कौड़ीराम पुलिस चौकी के लिए कर दिया गया।

जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो आनन-फानन में उक्त स्थानांतरण को निरस्त करने का आदेश जारी हुआ और मीडिया को आश्वस्त करने के लिए बताया गया कि थानेदार द्वारा सिपाही का मृत्यु सर्टिफिकेट ना लगाए जाने के कारण ऐसा हुआ है। फिलहाल थानेदार को भी नसीहत दे दी गई है।

आपको बता दें कि पीड़ित सुनील कुमार जो गाजीपुर जनपद का रहने वाला था। उसकी तैनाती हरपुर बुदहट थाने पर चल रही थी, कुछ दिनों पूर्व वह बीमार हुआ और अपने बीवी बच्चों के साथ स्वास्थ्य लाभ के लिए गांव चला गया लेकिन दुर्भाग्यवश 15 जुलाई को उसकी मौत हो गई और कुछ ही घंटों में यह खबर हरपुर बुदहट समेत पुलिस महकमे तक पहुंच भी गई।

फिलहाल इस समय चल रहे स्थानांतरण के दौर में पुलिस कप्तान कार्यालय से जारी हुए गस्ती में मृतक सुनील कुमार का भी नाम आया और उसका स्थानांतरण बांसगांव थाने के कौड़ीराम चौकी पर कर दिया गया। गस्ती जारी हो गई। आमद और रवानगी भी शुरू हो चुका था।

कुछ देर बाद थानेदार हरपुर बुदहट ने इसकी सूचना पुलिस कप्तान को दी और फिर एक संशोधित आदेश पुलिस कप्तान कार्यालय द्वारा जारी हुआ जिसमें उक्त मृत सिपाही सुनील कुमार का स्थानांतरण आदेश निरस्त कर दिया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *