गोरखपुर गोरखपुर मंडल

ब्रम्हाकुमारी बहनों ने कोरोना योद्धाओं को कराया भोजन, वार्ड पार्षद का भी हुआ सम्मान

FIBSOtech

गोरखपुर (अरविंद श्रीवास्तव): ब्रह्माकुमारीज़ के हुमायूँपुर उत्तरी सेवा केंद्र पर इन चुनौतीपूर्ण और विषम परिस्थितियों में वार्ड संख्या 11 के सभी सफाईकर्मियों को समाज सेवा में जी-जान से जुटे रहने और आमजन को सुरक्षा का एहसास दिलाने के कारण सेंटर इंचार्ज बीके सुनीता दीदी द्वारा उन्हें भोजन कराया गया और इसके साथ साथ वार्ड के सभासद का भी सम्मान किया गया।

सफाई कर्मियों द्वारा दिन रात इस समाज में विशेष योगदान देने के लिए सेवा केंद्र पर उनका भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर वार्ड के सभासद राधेश्याम रावत और उनकी पत्नी व पूर्व पार्षद रंजुला रावत भी उपस्थित रहे।

खास बात यह रही कि भोजन पैकेट वितरण और सम्मान के दौरान सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पूरा ख्याल रखा और सभी ने मास्क और सैनिटाइजर का समय-समय पर उपयोग भी किया। इस मौके पर ब्रह्माकुमारी सुशीला बहन, बीके कंचन, बीके प्रिया, भाई अप्रतिम अंचल और संजय भाई ने भी सफाई को लंच पैकेट वितरित कराया।

आपको बता दें कि ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय परिवार के सदस्य समय-समय पर तमाम सामाजिक सरोकारों से जुड़कर समाज के विभिन्न वर्गों की सेवा में तत्पर रहते हैं। विश्वव्यापी इस संगठन के सदस्य पिछले दो महीनों से लगातार पूरे देश में लॉक डाउन के दौरान गरीबों, मजदूरों और असहाय के बीच जाकर उनकी सेवा में लगे हुए हैं।

इतना ही नहीं पिछले डेढ़ साल से भी अधिक समय से संगठन के मुख्यालय माउंट आबू के रेलवे स्टेशन आबूरोड की सफाई का जिम्मा खुद ही उठ रहा है। इस पहल के लिए केंद्र सरकार व भारतीय रेल ने अपनी स्वीकारोक्ति दे रखी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *