गोरखपुर गोरखपुर मंडल

झंगहा क्षेत्र के बरही सीएचसी पर कोरोना टेस्ट आठ लोग पॉजिटिव

about-us-wel

गोरखपुर (यशोदा नंद सिंह): झंगहा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरही में सोमवार को अधीक्षक डॉ एस के मिश्रा की देख रेख में लगभग 48 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें आठ लोग पॉजिटिव पाए गये।

पॉजिटिव पाए गए लोगों में पचास वर्षीय स्वीपर और चालीस वर्षीय एम्बुलेंस चालक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही सामने आयी है। स्वास्थ्य केंद्र का बरही निवासी बाकी छः मरीज बेलवा का एक मरीज, बिशुनपुरा गांव के दो और कोना बरही गांव के तीन मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैंl जिसमें एक महिला मरीज भी है। जिसकी उम्र 44 वर्ष है।

इन लोगों को डॉ एस के मिश्रा के निगरानी में होम क्वारंटीन कर दिया गया है। डाक्टर मिश्रा ने बताया की कोरोना से संबंधित दवाओं को भी दिया गया है। और समय-समय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा देखरेख भी किया जाएगा। क्षेत्र में एक दिन में इतने मरीजों की मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। अगर जांच को और आगे बढ़या जाय तो मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हो सकत है।

इस समय यह क्षेत्र बाढ़ से ग्रसित है। बाढ़ के घटने के साथ इस क्षेत्र में और भी कई संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। सबसे बड़ा सवाल यह है की वर्षों पहले यह सीएचसी बनकर तैयार हो गया था। यहाँ कोई भी डॉक्टर रात्रि निवास नहीं करता जिससे इस क्षेत्र के लोग उपेक्षा के शिकार हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *