गोरखपुर गोरखपुर मंडल

दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह के नाम से फेक फेसबुक आईडी बना मांगे रुपये

about-us-wel

गोरखपुर (ओ पी श्रीवास्तव): भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह के नाम से किसी ने फेसबुक पर फेक आईडी बना कर मैसेंजर के माध्यम से उनके फॉलोवर्स से पैसे की मांग करने लगा। फालोवर्स ने इसकी सूचना मंत्री को दी तो वो अवाक रह गए। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत गुलरिहा पुलिस को देकर उचित कार्यवाही करने की मांग की है। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीज प्रमाणीकरण संस्था के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त) राधेश्याम सिंह के नाम से किसी व्यक्ति ने एक फेसबुक पर उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल करके एक फेक फेसबुक आईडी 20 अक्टूबर 2019 को बनाया है। पहले उसने राधेश्याम सिंह के रिलेटिव लोगों को फेसबुक रिक्वेस्ट भेज कर करीब 400 लोगों को फालोअर बना।

उसके बाद शुक्रवार को मैसेंजर पर संदेश भेज कर पैसों की डिमांड करने लगा। क्षेत्र के कृष्ण सेवक श्रीवास्तव, दिलीप सिंह, एसएसबी जवान हरेन्द्र निषाद, आदि लोगों से 15 हजार रुपये की मांग की। उनके शुभचिंतकों ने इसकी सूचना मंत्री को दिया। मंत्री ने गुलरिहा पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुऐ कार्रवाही करने की अपील की। पुलिस फेक आईडी से पोस्ट मैसेज और नंबर को टेस करने के लिए साईबर सेल को भेज दिया है।

इस संबंध में राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह का कहना है कि कोई मेरे नाम और फोटो का इस्तेमाल करते हुऐ फेक आईडी बनाकर मेरे फालोअरों से पैसे की मांग की मैसेंजर पर संदेश भेजकर कर रहा है। आप सभी लोगों से निवेदन है कि ऐसे किसी भी मैसेज पर प्रतिक्रिया ना दें और ना ही किसी को सोशल मीडिया और इंटरनेट पर किसी प्रकार की आर्थिक सहायता दें। मैंने इस बाबत पर पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी है आप सभी से सहयोग की अपेक्षा है।

वहीँ गुलरिहा क्राइम इंस्पेक्टर रामभवन यादव का कहना है कि मामला संज्ञान में है। जिस नंबर से फेक आईडी बनाया है वह नंबर राजस्थान का है। छानबीन की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *