गोरखपुर गोरखपुर मंडल

अतिक्रमण करने वालों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, दुकानदार ने की आत्मदाह की कोशिश

about-us-wel

गोरखपुर (यशोदानन्द सिंह): बुधवार को मोतीराम अड्डा चौराहे से कुसम्ही जाने वाली सड़क के पटरियों पर से दिन में बारह बजे अवैद्य कब्ज़ा हटाया जाने लगा। इसी बीच दुकानदार दीनानाथ पुत्र माधव जायसवाल द्वारा अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाने का प्रयास किया गया। लेकिन चौकी प्रभारी सूरज सिंह की पैनी नजर उस पर पड़ गयी और वो दौड़ पड़े।

छीना झपटी में प्रभारी सूरज सिँह भी मिट्टी के तेल से नहा उठे जिससे उनकी वर्दी भी ख़राब हो गयी। सूरज सिंह की मुस्तैदी की वजह से एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। चोरी ऊपर से सीनाजोरी वाला कहावत चरितार्थ हो गया। सड़क पर अबैध अतिक्रमण निजी सम्पति नहीं होने के बावजूद प्रशासन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

बतादें की मोतीराम अड्डा से कुसम्ही जाने वाली सड़क के दोनों पटरियों पर अबैध रूप से कब्ज़ा कर लिया गया था जिससे आने जाने वाले बाहनो के कारण लम्बा जाम लग जाता था। उक्त सड़क के चौड़ीकरण के लिए पीडब्लूडी से अनुमति भी मिल गयी थी जिसके लिए बाकायदा पेपर में अतिक्रमण हटाने के लिए इस्तिहार भी विभाग द्वारा निकला था।

बावजूद इसके लगभग दस दिन पहले डुग्गी मुनादी भी अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन द्वारा कराया गया था। लिखित सूचना भी कब्जेदारों को दिया गया था। जिसका कल अंतिम दिन था और आज नायब तहसीलदार राधेश्याम गुप्ता की अगुआई में राजस्व नगर निरीक्षक प्रद्युम्न सिंह, ए ई राजेश कुमार, जे ई राजीव यादव, जे ई अश्वनी सिंह, लेखपाल पवन यादव व सूरज सिंह चौकी प्रभारी मोतीराम भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटवाया गया।

गोविन्द, जवाहिर, संजय, घनश्याम, मुरली, प्रमोद, संतोष, दीनानाथ, बबलू सहित अन्य दुकानदारों का कब्ज़ा हटाया गया।

ग्यारह मीटर सड़क चौड़ी होगी
सड़क के मध्य से दोनों तरफ ग्यारह मीटर सड़क चौड़ी होगी ये जानकारी पी डब्लू डी विभाग के ए ई राजेश कुमार ने दी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *