गोरखपुर मंडल महराजगंज

नौतनवा: क्वॉरेंटाइन से फरार 5 नेपाली युवक बॉर्डर पर धराए

about-us-wel

अरविंद श्रीवास्तव
गोरखपुर:
महाराजगंज जनपद के नौतनवा थानाअंतर्गत नौतनवा इंटर कॉलेज के क्वॉरेंटाइन सेंटर से बीती रात पांच नेपाली नागरिक किसी तरह फरार हो गये थे। जिनके फरार होने की सूचना पर पुलिस के हाथ पाव फूल गये थे। रात से ही पुलिस एसएसबी वार्डर पर नाकेबंदी कर सघन जांच कर रही थी। जांच के दौरान आज तड़के एसएसबी ने पांचो युवकों को नेपाल में प्रवेश करने के पहले डांडा हेड के पास पकड़ उन्हे नौतनवा पुलिस के हवाले कर दिया।

बता दे कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भारत के साथ-साथ मित्र राष्ट्र नेपाल ने भी लॉक डाउन कर रखा है। ऐसे में भारत के विभिन्न महानगरो से पलायन कर अपने वतन लौटने वाले नेपाली नागरिकों को भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से सटे नौतनवा कस्बे के नौतनवा इंटर कॉलेज के क्वॉरेंटाइन सेन्टर में 116 नेपाली नागरिकों को रोककर क्वॉरेंटाइन किया गया था।

बीती रात पाँच नेपाली नागरिक क्वॉरेंटाइन सेंटर छोड़ कर नेपाल फरार होने के लिए सीमा पर पंहुच गये थे। जिनकी घेराबंदी कर गिरफ्तारी कर ली गईं। पकड़े गए नेपाली नागरिकों का कहना है कि नेपाल सरकार उनकी कोई सुनवाई नही कर रही है। इस वजह से ये लोग रात के अंधेरे में फरार हुए थे। पकड़े गये नेपाली युवकों ने अपना नाम संतोष सिंघल, बुध बहादुर, युद्ध बहादुर, और रमेश बताया। दीपक थापा ने बताया कि वह रात अंधेरे में फरार हो गया था

इस संबंध में थानाध्यक्ष नौतनवा परमानंद यादव ने कहा कि पांच नेपाली युवक अपने घर जाने के लिए निकल गए थे जिन्हें पकड़ लिया गया है और सेंटर में रखा गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *