टॉप न्यूज़

VIDEO: सीएम सिटी के कमलेशपुरम का है यह हाल, लकड़ी का पुल बना लोग जा रहे हैं अपने घरों में

about-us-wel

गोरखपुर (राकेश मिश्रा): यह वीडियो आपने देखा होगा। आपको बता दें कि ना तो यह वीडियो किसी पुराने ज़माने का है और न ही तो किसी गाँव या दूरदराज के क्षेत्र का। यह वीडियो है मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर के कमलेशपुरम का।

कमलेशपुरम गोरखपुर-देवरिया रोड पर इंजीनियरिंग कॉलेज के ठीक पहले स्थित है। यह मोहल्ला देवरिया रोड पर स्थित डीपी मोटर्स के ठीक सामने है।

आज कल देवरिया रोड से आ जा रहे लोगों को इंजीनियरिंग कॉलेज के ठीक पहले फिर से वैतरणी पार कर के जाना पड़ रहा है। देवरिया रोड पर पानी तो लगा ही है। लगभग समूचे कमलेशपुरम का भी यही हाल है। यहाँ कुछ जगह तो आलम ऐसा है कि लोगों को गर्दन भर पानी से होकर आना जाना पड़ रहा है।

कॉलोनी की सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो गयी हैं। लोग अपने घरों तक अपनी कार या गाडी से नहीं पंहुच पा रहे हैं। पैदल भी लोगों को घुटने भर पानी से होकर जाने पर ही अपने घरों में जाना हो पा रहा है।

इस कॉलोनी के निवासी रामाश्रय प्रसाद, रंजय प्रसाद नीरज, बाबू लाल गुप्ता, उपेंद्र गुप्ता, आनंद गुप्ता, गोपाल सिंह, नीलम सिंह, हेमंत कुमार, सिद्धार्थ, रेनु, हनी, मिलन साहनी, कमलेश साहनी आदि ने बताया कि जब उनके पास अपने घरों में आने-जाने का कोई विकल्प नहीं रहा गया तो उन लोगों ने लकड़ी का पुल बनाने का निर्णय लिया।

सभी स्थानीय निवासियों ने मिलकर पुल बनाने की ठानी और बना भी लिया। अब यह पुल ही तक़रीबन 25 परिवारों के आने जाने का साधन है। हालांकि ऐसा नहीं है कि इस पुल से आने जाने पर लोगों को कोई खतरा नहीं है। लोग बहुत संभल कर इस पुल से आ जा रहे हैं।

अब इस शहर के जिम्मेदारों को लोगों द्वारा बनाई गयी यह व्यवस्था देख कर अपने ऊपर कुछ शर्म तो करना चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *