टॉप न्यूज़

बड़ी खबर: रेलवे की बुकिंग 15 अप्रैल से चालू, 21 दिन बाद ख़त्म हो सकता है लॉक डाउन

FIBSOtech

फाइनल रिपोर्ट डेस्क
लखनऊ: देश भर में इस समय 21 दिनों का लॉक डाउन चल रहा है। वहीँ दिन प्रतिदिन कोरोना का संक्रमण भी बढ़ रहा है। ऐसे में यहाँ कयास लगाया जा रहा था कि 21 दिनों के बाद भी यह लॉक डाउन बढ़ सकता है। इन्ही कयासों के बीच लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आयी है। आपको बता दें कि भारतीय रेलवे की वेबसाइट खुल गई है और वेबसाइट पर 15 अप्रैल के बाद की बुकिंग शुरू हो गई है।

रेलवे ने अपनी वेबसाइट www.indianrailway.gov.in पर बुकिंग का विकल्प खोल दिया है। भारत में कही भी आने जाने के लिए आप 15 अप्रैल के बाद की बुकिंग कर सकते हैं। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खत्म हो सकता है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर यह खबर फ़ैल रही थी 21 दिनों की समाप्ति के बाद भी इस लॉक डाउन को अगले 28 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसी बात का खंडन करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा ने कहा था कि अभी लॉक डाउन को बढ़ाने का सरकार का प्लान नहीं है। उन्होंने कहा था कि वो ऐसी ख़बरों को लेकर आश्चर्यचकित हैं। अभी हमारा ऐसा कोई भी प्लान नहीं है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते विश्व में इस वायरस से 33,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है जिसमें अकेले यूरोप में 20,000 लोगों की मौत हुई है। वहीं विश्व में कुल 7 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। स्पेन और इटली में एक दिन में 800 से अधिक मौतें हुई हैं। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया की आबादी का लगभग एक तिहाई लॉकडाउन में है।

बता दें कि अमेरिका इस वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में अब तक 142,000 से अधिक केस सामने आए हैं जबकि 2400 से ज्यादा मौतें हुई हैं। भारत की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर सोमवार को 1300 के पार पहुंच गई और इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 32 हो गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *