टॉप न्यूज़

रेलवे अब आरक्षण काउंटर खोलेगा, एजेंट भी बुकिंग कर सकेंगे

FIBSOtech

नई दिल्ली: रेलगाड़ियों से यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने अब रिजर्वेशन टिकट काउंटर फिर से खोलने का फैसला लिया है। साथ ही कहा है कि सामुदायिक सेवा केंद्रों व एजेंटों को भी टिकट बुकिंग की अनुमति दी जाएगी।

रेलवे ने एक जून से और 200 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

शुक्रवार से यात्री रिजर्वेशन टिकट कॉमन सर्विस सेंटर और टिकट एजेंटों से भी टिकट प्राप्त कर सकेंगे। फिलहाल राज्य सरकारों की मांग पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन प्रोटोकॉल के अनुसार यथावत जारी रहेगा।

बता दें कि बुद्धवार को भारतीय रेलवे ने देश में 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों की लिस्ट को जारी कर दिया है। यह सभी ट्रेनें नॉन एसी होंगी।

रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन ट्रेनों में RAC और वेटिंग टिकट भी उपलब्ध होंगे। हालांकि वेटिंग टिकट वालों को ट्रेन में जाने की इजाजत नहीं होगी।

इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों की बोर्डिंग स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जाएगी और जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं होंगे सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा की इजाजत होगी। ट्रेन के अंदर कंबल उपल्बध नहीं कराए जाएंगे। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह यात्रा के लिए घर से चादर और कंबल लेकर निकलें।

इसके साथ-साथ सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप्लिकेशन को डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ फेस कवर या फेस मास्क भी जरूरी होगा। (एजेंसी)

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *