टॉप न्यूज़

संतकबीरनगर के युवक ने चाँद पर ख़रीदा जमीन, पत्नी को जन्मदिन पर देंगे गिफ्ट

about-us-wel

गोरखपुर (राकेश मिश्रा): बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपुत तो अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी तमाम बातों जैसे एक्टिंग, पढाई आदि के अलावा उन्हें एक और बात के लिए याद किया जाता है। और वो है उनका चाँद पर जमीन खरदीना। वो देश में ऐसे पहले शक्शियत थे जिन्होंने चाँद पर जमीन ख़रीदा था। अब यही काम पडोसी जनपद संतकबीरनगर के एक युवक ने कर दिखाया है।

 

हैदराबाद में अमेज़न रोबोटिक्स में बतौर ऑपरेशन्स मैनेजर कार्यरत 28 वर्षीय आदित्य चतुर्वेदी की पत्नी का जन्मदिन आगामी 22 जुलाई को है। Final Report से बात करते हुए आदित्य ने बताया कि इस कोरोना महामारी काल में खरीदारी, पार्टी करना और जन्मदिन मनाना अब एक बुरा सपना सा बन गया है। मैंने पत्नी के जन्मदिन पर घर या कार खरीदने का भी वादा किया था, लेकिन यह संभव नहीं था। 

इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी प्रिया, जो एक बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी एक्सेंचर में टीम लीड हैं, को कुछ अलग तरीके का गिफ्ट देने की सोची। इसीलिए उन्होंने पत्नी को चाँद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट देने का फैसला किया।

संतकबीरनगर के मेंहदावल निवासी आदित्य ने बताया कि संभवत: वो समूचे पूर्वांचल में चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले पहले व्यक्ति हैं। ऐसे वक़्त में जब कोई अपनी पत्नी को जन्मदिन पर जेवर, कार या घर देता है, आदित्य का अपनी पत्नी को यह गिफ्ट देना किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है।

आदित्य ने बताया कि चाँद पर यह जमीन उन्होंने 50 डॉलर में खरीदी है। उन्होंने यह जमीन Lunar Society International नामक संस्था से खरीदी है। 2011 में दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर से बीकॉम ग्रेजुएट आदित्य के पिता जगदीश प्रसाद चतुर्वेदी संतकबीरनगर में ही एक जूनियर हाई स्कूल चलाते हैं। माता देवांती देवी गृहिणी हैं। एक भाई अखिलेश चतुर्वेदी गुडगाँव की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं तो दूसरे रमन चतुर्वेदी UPPCL में कार्यरत हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *