जौनपुर वाराणसी मंडल

जौनपुर में 16 और मिले कोरेना पॉजिटिव, 156 हुई संख्या

about-us-wel

जौनपुर (अभयानन्द त्रिपाठी): कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीएचयू से आई रिपोर्ट में 16 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी पीड़ित मुंबई से ट्रेन, ट्रकों व निजी वाहनों से जनपद में आए हैं।

थर्मल स्कैनिग के बाद संक्रमण का लक्षण दिखने पर 23 मई को इनके नमूने लिए गए थे। एक पीड़ित बीएचयू में भर्ती है वहीं चार विद्यालय में और अन्य सभी होम क्वारंटाइन में थे। जनपद में पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 156 हो गई है। इनमें 130 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 23 स्वस्थ हो चुके हैं। तीन संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है।

प्रत्येक दिन परदेशियों की खेप जिले में ट्रेनों से आ रही है। थर्मल स्कैनिग व जांच के बाद जो संक्रमित मिल रहे हैं उनका नमूना लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है।

मंगलवार की शाम बीएचयू से आई जांच रिपोर्ट में जलालपुर ब्लाक के छह, मुफ्तीगंज के पांच, मड़ियाहूं व महराजगंज के दो तथा मुंगराबादशाहपुर के एक पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से मुंगराबादशाहपुर के मुराव गांव निवासी युवक ट्रक से वहीं महराजगंज के कुल्हुआ नेवादा निवासी महिला ट्रक से 12 मई को व पूरा सुजानराय निवासी युवक ट्रेन से 19 मई को आया।

जलालपुर के नहोरा निवासी युवती व असबरनपुर निवासी दो सगे भाई ट्रेन से, गड़हर छतरीपुर निवासी वृद्ध व मकदूमपुर निवासी युवक ट्रक से और लालपुर गौर निवासी अधेड़ कार से आया था। इसी तरह मुफ्तीगंज के कदहरा निवासी दो युवक और एक किशोर ट्रेन से, अहन निवासी वृद्ध कार से और सुरैला उमरी निवासी युवक ट्रेन से आया था। परदेशियों में मड़ियाहूं क्षेत्र के खेताब चढ़ई निवासी वृद्ध ट्रेन आए थे, वहीं अजोसी निवासी अधेड़ निजी वाहन से आए थे। उन्हें सर्दी, खांसी के लक्षण पर उन्हें बीएचयू में भर्ती किया गया है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर आनन-फानन प्रभावित गांवों को हाट स्पाट के रूप में चिन्हित करके सील करने की तैयारी की जा रही। गांवों को सैनिटाइज करने और साफ- सफाई के लिए टीम भेज दी गई है। पीड़ितों को एंबुलेंस से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ले जाकर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के अस्थाई एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। सर्वे करके इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर जांच की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *