जौनपुर वाराणसी मंडल

जौनपुर में फूटा कोरोना बम एक साथ 28 संक्रमित, मचा हड़कंप; कुल संख्या हुई 77

FIBSOtech

जौनपुर (अभयानन्द त्रिपाठी): जनपद में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को बीएचयू से आई जांच रिपोर्ट में 28 पाॅजिटिव मिले हैं। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। जिले में पीड़ितों की संख्या अब बढ़कर 77 हो गई है। इनमें दो की मौत तथा 12 स्वस्थ हो चुके हैं।

संक्रमितों में अधिकांश मुंबई से आने वाले परदेसी ग्रामीण इलाकों से ताल्लुक रखते हैं। मई माह में संक्रमण की बाढ़ से जनपदवासी भयभीत हैं। जौनपुर में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों व विभिन्न वाहनों से हर दिन श्रमिकों व परदेशियों की खेप आ रही है। थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान संक्रमण का लक्षण दिखने वालों का ही नमूना लिया जा रहा है।

महामारी का अंदाजा इसी से लगाया जा जा सकता है कि दो दिनों में 45 पाॅजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य टीम द्वारा 15 व 16 मई को आने वाले प्रवासियों की जांच में लिए गए नमूनों की रिपोर्ट में 28 संक्रमित मिले हैं। सूची आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पीड़ितों को एंबुलेंस से सुरक्षा के बीच जिले के मीरपुर स्थित अस्थाई एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिलाधिकारी ने प्रभावित गांवों को सील कर सैनिटाइज करने व टीम बनाकर घर-घर सर्वे करने का निर्देश दिया है। बीते गुरुवार को भी 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। इनमें 15 मरीज मुंबई और एक सूरत से आया था।

पीड़ितों में सबसे अधिक मड़ियाहूं ब्लाक के पांच, बदलापुर के तीन और डोभी, केराकत, मछलीशहर और खुटहन ब्लाक के दो-दो मरीज थे। संबंधित गांवों को हाॅटस्पाॅट के रूप में चिन्हित करते हुए सील कर दिया गया है। अब नई रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को पसीने छूट रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *