वाराणसी वाराणसी मंडल

वाराणसी पहुंच मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन, टेस्टिंग मशीन का किया शुभारंभ

about-us-wel

वाराणसी (अभयानन्द त्रिपाठी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब तीन घंटे की देरी से सोमवार शाम लगभग 6 बजकर पांच मिनट पर वाराणसी पहुंचे। पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर लैंड करने के बाद सर्किट हाउस पहुंचे।

वहां से मुख्‍यमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर गए। वहां से लौटते वक्त कबीरचौरा अस्पताल में कोरोना वायरस जांच की मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि प्रवासियों को जिन योजना से अच्छादित करने के लिए सूची तैयार की जा रही है। उसका अपने स्तर से भी सत्यापन कराएं। किसी प्रकार की गलती न हो। कोई भी प्रवासी सरकार की योजनाओं से लाभ से वंचित नहीं होना चाहिए।

वाराणसी आने से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब पौने तीन बजे गोरखपुर से चलकर आजमगढ़ गए। वहां करीब 3.10 बजे आजमगढ़ के पुलिस लाइन पहुंचे। सवा तीन बजे से पुलिस लाइन के नवीन गोष्ठी भवन में पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक की। इसके बाद 3.56 बजे मुख्यमंत्री मंडलीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। वहां कोरोना टेस्टिंग मशीन का शुभारंभ किया।

जिला अस्पताल का लगभग 10 मिनट तक निरीक्षण करने के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जिले में कोरोना मरीजों के सामने कोई समस्या ना आए। उन्होंने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था भी ठीक है और कोरोना टेस्टिंग मशीन आ गई है। ऐसे में यहां ओपीडी और ऑपरेशन वाले मरीजों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान दिया जाए। इसके बाद 4.21 बजे फिर नवीन गोष्ठी भवन के लिए रवाना हुए जहां अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किए। इसके बाद वाराणसी के लिए रवाना हो हुये।

बनारस प्रवास के दौरान योगी ने अफसरों के साथ विकास योजनाओं पर बैठक किया जिसमें जनप्रतिनिधि व प्रदेश के मंत्री भी शामिल रहे। स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा स्मार्ट सिटी के कार्यों पर ज्यादा फोकस किया गया। अस्पताल के निरीक्षण में कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में नए बने जांच लैब का उद्घाटन किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *