जौनपुर वाराणसी मंडल

जौनपुर में सराफा कारोबारी की कनपटी पर असलहा सटाकर दस लाख रुपये के आभूषण की लूट

about-us-wel

जौनपुर (अभयानन्द त्रिपाठी): जनपद के पंवारा बाजार में शुक्रवार को दिनदहाड़े छह असलहाधारी डकैतों ने आभूषण की दुकान से दस लाख रुपये मूल्य के आभूषण लूट लिया। इसके बाद असलहा लहराते हुए भाग गए। दुस्साहसिक वारदात के बाद पुलिस ने घेराबंदी की, लेकिन डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला।

बाजार निवासी अमरनाथ गुप्ता का लबे रोड पर यस ज्वेलर्स नाम से दुकान है। जहां उनका पुत्र योगेश महिला ग्राहकों को जेवर दिखा रहा था। करीब 11 बजे पल्सर व अपाचे बाइक सवार छह डकैत धमक पड़े। हेल्मेट लगाए और गमछे से मुंह ढंके डकैत टहलते हुए बगल में इंडिया एटीएम तक जाने के बाद सीधे प्रतिष्ठान में घुस गए।

दो डकैत असलहे तानकर योगेश व महिला ग्राहकों को आतंकित करते हुए शो केस में रखेे आभूषण लूटने लगे। एक डकैत चाकू लिए गेट के पास खड़ा रहा। तीन असलहाधारी डकैत बाहर स्थिति पर नजर रखे हुए थे और बाइक स्टार्ट किए थे। 56 सेकेंड तक लूटपाट करने के बाद डकैत प्रतिष्ठान से निकले और दोनों बाइकों पर सवार होकर मुंगराबाद शाहपुर की तरफ असलहा लहराते हुए भाग गए।

योगेश के मुताबिक डकैत 10 लाख रुपये मूल्य के करीब 200 ग्राम सोना व आधा किलो चांदी के जेवर लूट ले गए। फिल्मी अंदाज में हुई वारदात से बाजार में दहशत फैल गई।

पंवारा थानाध्यक्ष सैयद हुसैन मुंतजर खबर लगते ही मौके पर पहुंच गए। सीओ अवधेश शुक्ला के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी की लेकिन डकैतों की परछाईं तक भी नहीं पहुंच सके। करीब तीन घंटे बाद एसपी अशोक कुमार ने आकर सराफा व्यवसाई से घटना के बारे में पूछताछ की और दुकान तथा आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले।

पर्दाफाश के लिये चार टीम गठित मौका मुआयना करने के बाद आइजी विजय मीणा ने कहा कि बाइक सवार चार बदमाशों ने डेढ़ सौ ग्राम सोना व एक-डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर लूटे हैं। इनकी कीमत आठ-दस लाख रुपये है। चार पुलिस टीमें गठित की गई हैं। इनका नेतृत्व एएसपी (ग्रामीण) त्रिभुवन को सौंपा गया है। जल्द ही लूटकांड का अनावरण कर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *