वाराणसी वाराणसी मंडल

कचहरी में प्रवेश न मिलने पर आक्रोशित हुए अधिवक्ता, जिला जज के हस्‍तक्षेप पर हुए शांत

FIBSOtech

वाराणसी (अभयानन्द त्रिपाठी): हाईकोर्ट के आदेश से न्यायालय में शुक्रवार से आंशिक कार्य प्रारंभ हुआ पर परिसर में प्रवेश करने की लागू किए गए व्यवस्था को लेकर अधिवक्ता आक्रोश में आ गये। जिला जज द्वारा हाईकोर्ट के गाइड लाइन के बारे में जानकारी देने पर अधिवक्ता शांत हुए।

लॉकडाउन के दृष्टिगत हाईकोर्ट ने जिला कचहरी में न्यायिक कार्य संपादित करने को न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं,कर्मचारियों तथा वादकारियों के लिए गाइड लाइन जारी की है। परिसर में भीड़ एकत्रित न हो इसके बाबत उन अधिवक्ताओं को ही परिसर में प्रवेश दिया जाएगा जिन्हें जमानत अर्जी पर अपना पक्ष रखना है। वादकारियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।

लगभग दो महीने बाद कचहरी खुलते ही काफी संख्या में अधिवक्ता पूर्वाह्न में गेट पर पहुंचे। जब उन्हें परिसर में जाने से रोका गया तो वे आक्रोशित हो गए। न्यायिक अधिकारियों ने हाईकोर्ट द्वारा जारी गाइड लाइन की उन्हें जानकारी दी। अधिवक्ता अपने चौकियों व चैंबर में जाने की बात कह रहे थे। दोनों पक्षों की ओर से वार्ता चल रही थी इस बीच जिला जज मौके पर आ गए और उन्होंने अधिवक्ताओं को हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी दी।

जिला जज के साथ ही बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमशंकर पांडेय, मोहन सिंह यादव ने कोरोना वायरस के चलते न्यायालय प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए व्यवस्था में सहयोग करने का अधिवक्ताओं से आह्वान किया। इस पर अधिवक्ता शांत होकर वापस लौट गये।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *