चंदौली वाराणसी मंडल

चंदौली स्‍टेशन पर 90 लाख रु के भारतीय और विदेशी करेंसी के साथ देवरिया का युवक गिरफ्तार

about-us-wel

चंदौली (अभयानन्द त्रिपाठी): पीडीडीयू नगर जंक्शन के प्लेटफार्म एक पर शुक्रवार को जीआरपी कर्मियों ने 90.34 लाख रुपये की भारतीय व विदेशी करेंसी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। वह गोरखपुर से नोटों की खेप लेकर जंक्शन पहुंचा था।

युवक यहां से हावड़ा राजधानी ट्रेन से वह हावड़ा जाने की फिराक में था। बड़ी रकम मिलने की जानकारी होते ही सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई। सूचना पर पहुंची कस्टम विभाग की टीम करेंसी व तस्कर को वाराणसी मुख्यालय ले आयी। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने तस्कर के विदेशी करेंसी एक्सचेंज के कारोबार में लिप्त होने और आतंकवादियों से तार जुड़े होने सहित तमाम बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है।

जीआरपी व आरपीएफ की टीम जंक्शन पर जांच कर रही थी। जवान प्लेटफार्म एक के सुलभ कांप्लेक्स के पास पहुंचे तो एक व्यक्ति बैग के साथ दिखाई पड़ा। पुलिस कर्मियों को देख वह घबरा गया। शक होने पर उसके बैग की तलाशी ली तो भारी मात्रा में इंडियन व विदेशी नोट निकले। कोतवाली में नोटों की गिनती की गई तो 90 लाख 34 हजार 724 रुपये मिले। 41 लाख 84 हजार 724 विदेशी और 48 लाख 50 हजार रुपये भारतीय नोट थे।

जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह की सूचना पर सीओ जीआरपी अखिलेश राय पहुंचे और तस्कर से पूछताछ की। उसने बताया उसके गिरोह के लोग नकली नोटों को देश के अलग-अलग हिस्सों में खपाते हैं। इसके एवज में उसे 15 हजार रुपये कमीशन मिलता है। तस्कर प्रियरंजन श्रीवास्तव उर्फ पिंटू निवासी कटनी, देवरिया का रहने वाला है।

सीओ की सूचना पर कस्टम विभाग, आइबी, आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस), एलआइयू, सीआरपीएफ, इंटेलिजेंस की टीम जंक्शन पहुंच गई। सुरक्षा एजेंसियों ने बारी बारी से तस्कर से पूछताछ की।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *